Translate The Content in Your Local Language

Thursday 2 May 2013

पेंशन में धांधली को लेकर उबले विकलांग : Mirzapur , UP

जिला विकलांग कल्याण परिषद की बैठक मंगलवार को नारघाट स्थित बालाजी मंदिर के पास हुई। इसमें जिला पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग द्वारा शादी अनुदान में बरती जा रही धांधली पर चिंता जताई गई। वक्ताओं ने चेतावनी दी कि उनकी मांगों पर विचार नहीं किया गया तो वे धरना-प्रदर्शन को बाध्य होंगे।

परिषद के जिलाध्यक्ष सरोज मंसूरी ने कहा कि विकलांग अपनी पुत्रियों के शादी अनुदान का फार्म भरकर जमा कर दिए हैं लेकिन विभागीय लिपिक द्वारा उसको आगे नहीं बढ़ाया जा रहा है। उनसे सुविधा शुल्क की मांग की जा रही है। उनको धमकी दी जा रही है कि अगर सुविधा शुल्क नहीं दिया गया तो उनका फार्म रद्द कर दिया जाएगा।

जलील अहमद ने कहा कि असहाय व विकलांगों के साथ पिछड़ा वर्ग कल्याण विभाग सौतेला व्यवहार कर रहा है। विभागीय लापरवाही के कारण सरकारी योजनाओं का लाभ उनको नहीं मिल रहा है। बैठक में निर्णय लिया गया कि इस संबंध में जिलाधिकारी का पत्रक देकर स्थिति से अवगत कराया जाएगा। इसके बाद स्थिति में सुधार नहीं हुआ तो वे धरना प्रदर्शन को बाध्य होंगे। बैठक को इमरान अंसारी, लल्लू, कल्लू, अजीज, शमीम, हबीबुल्ला, रोशन अली, चांद बाबू आदि ने संबोधित किया। 


Source : Jagran , 30th April 2013 

No comments:

Post a Comment